loading...

Thursday 10 November 2016

TOP 10 अत्यधिक FAT की वजह से रोग

Image result for top fat women photoअत्यधिक वसा, भी आम तौर पर मोटापा के रूप में भेजा सिर्फ शरीर में अतिरिक्त पौंड (वसा ऊतकों) का संचय नहीं है, लेकिन चिकित्सकीय 'के रूप में एक व्यक्ति का शव आदर्श वजन से अधिक शरीर में वसा, आमतौर पर 20% या उससे अधिक की एक असामान्य संचय अक्सर वृद्धि के साथ जुड़े करार दिया है बीमारी, विकलांगता और मौत का खतरा "। मोटापे की वजह से अमेरिका में मौत का अनुमान 300000 प्रति वर्ष के रूप में उच्च है। जब से मृत्यु दर के जोखिम को मेडिकल और सर्जिकल विशेषता की एक अलग शाखा में वृद्धि हुई है पिछले दशक Bariatrics कहा जाता है दुनिया भर में मोटापे के मुद्दों से निपटने के लिए शुरू किया गया है। वजन घटाने, एक कम सोडियम आहार, शारीरिक गतिविधि में वृद्धि हुई है, नियमित व्यायाम, संयम शराब की खपत में और अतिरिक्त दवा गंभीर मामलों में शामिल एक व्यक्ति की जीवन शैली में मामूली संशोधनों के मरीज की हालत में उल्लेखनीय सुधार हो सकता है                                                                      1 मधुमेह मोटापे की वजह से प्राथमिक कारण है जो मधुमेह (गैर इंसुलिन निर्भर प्रकार द्वितीय मधुमेह) की महामारी के लिए नेतृत्व में से एक है। मधुमेह केवल आप और अधिक अन्य बीमारियों का एक पूल की संभावना है।                              2. congestive दिल विफलता
ह्रदय का रुक जाना
ह्रदय का रुक जाना
इस स्थिति का परिणाम है, जब शरीर को शरीर के अन्य अंगों में पर्याप्त खून पंप नहीं कर सकते। शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि दोनों सीधे एक दूसरे पर निर्भर है, लेकिन वास्तव में यह कैसे अभी तक समझ में आ सकता है। हम सभी एलिजाबेथ टेलर के मामले लोग मोटापे से प्रभावित होने के बाद congestive दिल की विफलता से पीड़ित से परिचित हैं।
3. उच्च रक्तचाप उच्च रक्त चाप उच्च रक्त चाप डब्ल्यूएचओ का कहना है कि हर तीन वयस्कों में से एक दुनिया भर में उच्च रक्तचाप है। अनुसंधान कई कारणों indicatess क्यों मोटापा उच्च रक्तचाप जो बारी में हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और इतने पर के लिए रास्ता देती कारण बनता है। 4. फेफड़े के दिल का आवेश   फुफ्फुसीय अंतःशल्यता
यह एक नैदानिक ​​सिंड्रोम, जहां एक या एक से अधिक जोड़ों की उपास्थि पहनने से असामान्य है। यह भी दर्द और जोड़ों की सूजन का कारण बन सकता है। मोटापा सिंड्रोम का एक आम कारण के रूप में पहचान की है।
फुफ्फुसीय अंतःशल्यता स्थिति तब होती है जब वहाँ फेफड़े के धमनी में रुकावट या वसा, खून का थक्का, वायु, सेल clumps, के कारण इसकी शाखाएं है एमनियोटिक द्रव आदि हालत रोगी के लिए कठिनाई, सीने में दर्द, भीड़ और यहां तक ​​कि जीवन जोखिम साँस लेने में परिणाम हो सकता है । 5. ऑस्टियोआर्थराइटिस ऑस्टियोआर्थराइटिस
ऑस्टियोआर्थराइटिस 6. lymphedema

lymphedema
यह तब होता है जब वहाँ लसीका प्रणाली की असामान्य कार्य कर रहा है और स्थानीय तरल पदार्थ एक या एक से अधिक अंग में जमा रहता है। वहाँ प्रभावित अंग में संक्रमण के विकास के लिए निरंतर जोखिम है जो केवल मोटापे की वजह से बिगड़ जाती है।
lymphedema
गैस्ट्रोइसोफ़ेगल रिफ़्लक्स
7. गैस्ट्रो-भाटा रोग
यह मोटे लोगों को जो समय-समय पर घेघा (ट्यूब पेट के मुंह से भोजन किया जाता है) वृद्धि करने के पाचक रस के साथ-साथ पेट सामग्री का कारण बनता है के साथ एक सामान्य स्थिति है।
गैस्ट्रोइसोफ़ेगल रिफ़्लक्स
जब गुर्दे उनके प्राथमिक कार्यों अर्थात कचरे का उत्सर्जन, मूत्र और इलेक्ट्रोलाइट्स के संरक्षण की एकाग्रता प्रदर्शन करने की क्षमता खो देते हैं यह जीवन के लिए खतरा बन जाता है। मोटापा एक मुख्य कारण क्रोनिक रीनल फेल्योर के लिए जिम्मेदार के रूप में विख्यात है।
8. क्रोनिक रीनल फेल्योर सीआरएफ सीआरएफ
यह प्रतिवर्ती हालत जिगर की कोशिकाओं के अंदर वसा की जेब के संचय के कारण होता है। अगर नहीं किया हालत गंभीर हो गया है और जिगर में सूजन, सिरोसिस, अपरिवर्तनीय जिगर scarring और भी यकृत कैंसर हो सकता है।
9. फैटी लीवर रोग फैटी लिवर फैटी लिवर 10 डिप्रेशन
रिपोर्ट का कहना है मोटापा और अवसाद के बीच एक मजबूत कड़ी है कि वहाँ। अधिक वजन और मोटापे से ग्रस्त लोगों को अक्सर वजन से संबंधित तनाव और भेदभाव और फलस्वरूप कम आत्मसम्मान, मूड विकारों, सामाजिक अलगाव, मानसिक अस्थिरता और अपराध की भावनाओं को आम लक्षण बनने का सामना।
डिप्रेशन
डिप्रेशन

No comments:

Post a Comment